सट्टा किंग ( Satta King ) क्या है?

सट्टा किंग ( Satta King ) एक प्रकार का लॉटरी गेम है जो 00 से 99 तक की संख्याओं पर आधारित है जो “जुआ” के अंतर्गत आता है। इस खेल का असली नाम सट्टा मटका है, जिसमें “सट्टा” का अर्थ सट्टेबाजी या जुआ होता है और “मटका” का अर्थ एक बर्तन होता है जिसके माध्यम से एक संख्या निकाली जाती है। सट्टा मटका बाजार में लोग अपने चुने हुए नंबरों पर 00 से 99 के बीच पैसे का दांव लगाते हैं। इसके बाद बर्तन से एक नंबर निकाला जाता है। जिस भी व्यक्ति की संख्या निकाली जाती थी, वह पुरस्कार जीत जाता था और लोग उसे सत्ता राजा कहते थे। सट्टा किंग ( Satta King ) खेल का नाम नहीं है, यह सट्टा मटका मटका के विजेता को सम्मानित करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शीर्षक था। लेकिन जैसे-जैसे यह खेल लोकप्रिय हुआ लोग इसे सट्टा राजा के नाम से जानने लगे।

Table of Contents

सट्टा किंग क्या है? पूरी जानकारी?

दिशावर गली फरीदाबाद गाजियाबाद, गुड़गांव, आदि, सट्टा किंग इन सभी का समय भी अलग है। फिर भी, भुगतान राशि का प्रतिशत वही रहेगा। इस तरह आप सट्टा खेल सकते हैं, हर शहर में कुछ सट्टेबाज होते हैं, जो दांव लगाते हैं, वे आपको इसके बदले एक छोटी सी पर्ची दे सकते हैं, मौका आने पर आप वही भुगतान करेंगे, आपको परिणाम मिलेगा आप देख सकते हैं , इंटरनेट पर हजारों साइट्स हैं जिन पर आप परिणाम देख सकते हैं, सभी जगहों पर आपको हर तरह के सट्टा परिणाम मिलेंगे

सभी स्थानों पर आपको सभी प्रकार के सट्टा परिणाम मिलेंगे, अंतर्दृष्टि पर आपको सट्टा चार्ट भी मिलेंगे, जैसे कि किस दिन नंबर आया था, क्या भारत में सट्टा कानूनी है, सट्टा किंग भारत में कोई सट्टा कानूनी नहीं है, जोखिम भरा है भारत में गुपचुप और गुपचुप तरीके से खेला जाता है अगर आप पर किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई की गई तो आपको 6 महीने से 3 साल तक की सजा हो सकती है।

सट्टा किंग गेम कितने प्रकार के होते हैं?

Satta किंग गेम का कोई प्रकार नहीं है। सत्टेकिंग में जब लोग एक नया खेल शुरू करते हैं, तो लोग खेल को विभिन्न शहरों, राज्यों और स्थानों के नाम से नाम देते हैं। जैसे कि गली, दिशवर, गाजियाबाद, फरीदाबाद, मुंबई मॉर्निंग, दिल्ली किंग, दुबई किंग, आदि। हालांकि भारत में कई तरह के सट्टा किंग खेल खेले जाते हैं, जिनमें से 4 खेल (गली, देशावर, गाजियाबाद, फरीदाबाद) हैं। पूरे भारत में सबसे ज्यादा खेला। देशवर खेल सबसे लोकप्रिय है। यह गेम दुबई का है और वहीं से संचालित होता है।

सट्टा किंग गेम कैसे खेलें?

Satta किंग गेम में, लोग 0 और 99 के बीच अपने चुने हुए नंबरों पर दांव लगाते हैं। इसके लिए सट्टेबाज अपने क्षेत्र के खैवाल से संपर्क करते हैं। खैवाल सट्टेबाजों और खेल संचालकों के बीच मध्यस्थ / बिचौलिए के रूप में काम करता है। हर खईवाल अपने इलाके के खिलाड़ियों से पैसे और नंबर इकट्ठा करके कंपनी को भेजता है. और एक बार विजेता घोषित होने के बाद वह कंपनी से जीत हासिल करता है और उन्हें जीतने वाले सट्टेबाज को देता है। एक पूर्वनिर्धारित समय पर, सट्टाकिंग कंपनी एक यादृच्छिक संख्या खोलती है। जीतने वाले बेटर को उसके द्वारा दांव पर लगाई गई राशि का 90 गुना प्राप्त होता है।

सट्टा मटका खेल का इतिहास

अगर आप भी Sata मटका के इतिहास के बारे में जानना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं। सट्टा मटका, सट्टा किंग का परिणाम 1950 के दशक में शुरू हुआ, जबकि अधिकांश लोगों ने कपास के खुलने और बंद होने की कीमतों पर दांव लगाया, जिसे तब बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के माध्यम से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज में भेजा गया था।

  1. 1961 में, जब न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज ने इस प्रकार की सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया, तो इन पंटर्स/जुआरी को इस सट्टा मटका मटका सट्टा किंग रिजल्ट व्यवसाय को जीवित रखने के अन्य तरीकों के बारे में सोचना पड़ा।
  2. 1962 में, एक दूसरे सम्राट, कल्याणजी भगत, जो वर्ली से एक किराने की दुकान के मालिक थे, ने कल्याण वर्ली मटका शुरू किया, जिसमें उनके नए नियमों के अनुसार, गरीब से गरीब व्यक्ति भी इसे दांव पर लगा सकता था। केवल 1 रुपये।
  3. वहीं, दो साल बाद रतन खत्री ने 1964 में न्यू वर्ली मटका मटका दोबारा शुरू किया, जिसमें उन्होंने खेल के नियमों में कुछ बदलाव किए.
  4. जहां कल्याणजी भगत का मटका सप्ताह के सभी दिन चलता था, वहीं रतन खत्री का मटका सप्ताह में केवल छह दिन चलता था। कल्याण मटका
  5. जब मुंबई में कपड़ा मिलें अधिक लोकप्रिय हो गईं, तो अधिकांश मिल श्रमिकों ने मटका मटका अधिक खेलना शुरू कर दिया, जिसके कारण अधिक सटोरियों ने इन मिल क्षेत्रों के आसपास अपनी दुकानें खोलना शुरू कर दिया और इस प्रकार मध्य मुंबई बहुत अधिक है मटका व्यवसाय मुंबई में एक बड़ा केंद्र बन गया है .
  6. एक समय था जब 1980 और 1990 के दशक के बीच मटका का कारोबार अपने चरम पर पहुंच गया था, उस समय करीब 500 करोड़ रुपये प्रति माह का कारोबार होता था।
  7. मुंबई पुलिस द्वारा बार-बार छापेमारी के बाद सट्टा मटका मटका के ठिकानों पर काफी नुकसान हुआ था. इसलिए सट्टेबाजों को इन ठिकानों को शहर से बाहर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। वहीं, कुछ को गुजरात, राजस्थान आदि अन्य राज्यों में भी ले जाना पड़ा।
  8. जब सट्टेबाजी या सट्टा का कोई विकल्प नहीं बचा है, तो सट्टेबाजों ने ऑनलाइन लॉटरी जैसे अन्य जुए पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। वहीं कुछ जुआरी क्रिकेट मैचों पर सट्टा खेलने लगे।
  9. जैसे-जैसे पुलिस का दखल बढ़ता गया, इस धंधे को भी काफी नुकसान होने लगा। वहीं जब कल्याणजी भगत के बेटे “सुरेश भगत” की हत्या हुई तो 2008 में सत्ता लगभग बंद हो गई थी।
  10. इसके बाद भी अन्य सट्टा मटका आज अधिक लोकप्रिय है जैसे गली, दिसवर, फरीदाबाद, दिल्ली बाजार, कुबेर, जेडी दुर्गा, न्यू फरीदाबाद, आदि)। आगे आपको इस लेख में सट्टा मटका मटका से जुड़ी पूरी जानकारी मिलेगी
Satta King

सट्टा किंग से आप कितना लाभ कमा सकते हैं?

मान लीजिए किसी ने किसी नंबर पर 10 रुपये का दांव लगाया है, तो उस नंबर को खोलने पर यूजर को 10 x 90 = 900 रुपये मिलेंगे। इसी तरह यूजर्स को 1800 रुपये 20 रुपये, 2700 रुपये 30 रुपये, 3600 रुपये 40 रुपये और 4500 रुपये 50 रुपये में मिलेंगे। उपयोगकर्ता एक नंबर पर जितना चाहे उतना पैसा निवेश कर सकता है और जितने चाहे उतने नंबर खेल सकता है।

क्या सट्टा किंग गेम खेलना कानूनी है?

सट्टा राजा ऑनलाइन की वैधता स्थानीय सरकार द्वारा निर्धारित की जाती है जहां खेल खेला जा रहा है। अगर हम भारत के बारे में बात करते हैं, सट्टेबाजी अवैध है, और यदि आप खेलते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको भारी जुर्माना देना पड़ सकता है या जेल की सजा भुगतनी पड़ सकती है। फिर भी, कई लोग अधिकारियों से छिपकर बैठकर खेलते हैं। सट्टा किंग भारत में काफी लोकप्रिय है।

सट्टा किंग ऑनलाइन कैसे खेलें और क्यों?

हमें सट्टा किंग ऑनलाइन क्यों खेलना चाहिए? अगर हम इस बारे में बात करें तो इसका सीधा सा जवाब है कि ऑनलाइन सट्टा किंग खेलना बहुत आसान है। अगर आप सट्टा किंग की भूमिका निभाना चाहते हैं और पुलिस से सुरक्षित रहना चाहते हैं तो ऑनलाइन सट्टा किंग खेलना एक सुरक्षित और बेहतर विकल्प हो सकता है। इंटरनेट की दुनिया में ऑनलाइन प्लेयर्स को पकड़ना कोई आसान काम नहीं है।

फिर भी हम यहां स्पष्ट रूप से स्पष्ट करना चाहते हैं कि भारतीय कानूनों के अनुसार सट्टेबाजी अवैध है और यदि सट्टेबाजी करते हुए पकड़ा जाता है तो आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है। यदि आप चाहें तो आपको Google Play store पर कई एप्लिकेशन मिल सकते हैं, जो आपको सट्टा किंग गेम ऑनलाइन खेलने में मदद कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि एप्लिकेशन डाउनलोड करें और इसे इंस्टॉल करें। फिर आप अपने घर में आराम से सट्टा गेम खेल सकते हैं।

क्या होता है जब आप सट्टा किंग की भूमिका निभाते हैं?

ज्यादातर लोगों को यह गलतफहमी होती है कि अगर वे सट्टा खेलेंगे तो उनकी जीत होगी और वे अच्छा पैसा कमाएंगे। लेकिन ऐसा होता है ठीक इसके विपरीत। वे लोग ऐसे खेल में इतनी बुरी तरह फंस जाते हैं कि अपना सब कुछ खोकर बर्बाद हो जाते हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि इस गेम में 00 से 99 तक का एक ही नंबर खुलता है। इसका मतलब है कि इस खेल में 100 लोगों में से केवल एक आदमी को लॉटरी मिलती है। बाकी 99 लोग ही हारते हैं। और 99 हारने वालों का पूरा पैसा विजेता को दिया जाता है। इस गेम में जीतने की संभावना 100 में से 1% होती है। लोग इसके बारे में जानते हैं लेकिन फिर भी वे इस गेम को तब तक खेलते हैं जब तक वे पूरी तरह से बर्बाद नहीं हो जाते। कल्याण सट्टा मटका

क्या है सट्टा किंग गेम की हकीकत?

सट्टा किंग गेम को लेकर कई लोगों की अलग-अलग राय है। कोई इसे किस्मत का खेल बता रहा है तो कोई इसे सट्टा किंग सट्टा रिजल्ट का खेल बता रहा है। मटका मटका से जो पर्ची निकालनी है उसे सबके सामने करना चाहिए। यानी इसे सभी लोगों की मौजूदगी में करना चाहिए. लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं किया जाता है, बल्कि सट्टा राजा अपनी पर्ची के अनुसार निकलता है।

इससे इस खेल पर मेरा संदेह और भी बढ़ जाता है। क्योंकि मुझे लगता है कि वह उस पर्ची की घोषणा करता है जिसमें बहुत कम लोग अपना पैसा लगा रहे हैं। इससे अधिकांश लोगों को धन की हानि होती है, जिससे उन्हें अधिक लाभ होता है। ज्यादातर लोग इसे किस्मत का खेल कहते हैं लेकिन हकीकत में कहानी कुछ और ही है। इसलिए हमारी राय में आपको इस तरह के जुए या हिंदी में सट्टा मटका मटका से दूर रहना चाहिए। यह आप सभी के लिए अच्छा है। मेहनत करो और पैसा मत कमाओ और भाग्य पर बैठे रहो। मटका बाजार

Satta King

सट्टा किंग गेम की लत से कैसे छुटकारा पाएं?

नमस्कार दोस्तों अगर आप अपने सट्टे की लत से परेशान हैं, और सट्टे की लत छोड़ना चाहते हैं तो दोस्तों इस बारे में कोई दो राय नहीं है, सट्टा किंग ही आपको बर्बाद करता है, 100 में से हर कोई हर दिन इसका फायदा उठा सकता है, दोस्तों अगर आप सट्टे की लत छोड़ना चाहते हैं,

, तो आप इसे जल्दी से छोड़ सकते हैं। आप अपने परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताने की कोशिश करते हैं, उनके सुख-दुःख में शामिल हो जाते हैं, और आप अधिक से अधिक लालच देकर जितना हो सके उतना कमाकर खुश होते हैं, शुरुआती दिनों में सट्टेबाजी की लत छोड़ने के लिए, जितनी बार आप हर दिन सट्टा खेलते हैं, उस राशि को हर दिन आधा कर देते हैं, और अंत में, आप हर दिन 10:00 रुपये की सट्टेबाजी खेलते हैं, और इस तरह आपकी सट्टेबाजी की लत गायब हो जाएगी।

सट्टा किंग गेम भारत में इतना प्रसिद्ध क्यों है?

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे सट्टा किंग गेम के बारे में, जैसा कि आप बता सकते हैं, दोस्तों भारत में आबादी ज्यादा है, और भारत में रोजगार की दर कम है, भारत में ज्यादा लोग हैं, और ज्यादातर लोग छोटे बिजनेस करके अपना बिजनेस करते हैं, इसी बीच सट्टा किंग आता है, सट्टा किंग गेम ज्यादातर लोग जल्दी पैसा कमाने के लालच में खेलते हैं, कोई सट्टा किंग गेम का कोई नियम नहीं है कि आप केवल एक मानक राशि के साथ खेल सकते हैं, इसलिए भारत के लोग सट्टा किंग गेम को पसंद करते हैं, सट्टा किंग गेम भारत में क्यों वायरल है, और इसे खूब खेला जाता है।

फास्ट सट्टा किंग रिजल्ट कहाँ से प्राप्त करें?

बहुत सारे लोग रोजाना सट्टा किंग खेलते हैं क्योंकि वे इसके बहुत आदी होते हैं। उन्हें अपने पैसे की परवाह नहीं है वे सिर्फ सट्टा किंग की भूमिका निभाना चाहते हैं। वे सट्टा किंग के विभिन्न खेलों जैसे गली, दिशवर, फरीदाबाद, गाजियाबाद, आदि पर रोजाना सट्टा लगाते हैं। इन सट्टा किंग खेलों का परिणामी समय कंपनी द्वारा तय किया जाता है। उदाहरण के लिए, दिशावर सत्ता राजा का परिणाम सुबह 5:00 बजे खुला है, फरीदाबाद सत्ता राजा का परिणाम शाम 6:15 बजे खुला है, गाज़ियाबाद सत्ता राजा का परिणाम रात 8:00 बजे खुला है, और गली सत्ता राजा का परिणाम 11:00 बजे खुला है। इसलिए लोग हर उस खेल के परिणाम की प्रतीक्षा करते हैं जिसमें उन्होंने अपना पैसा लगाया है।

सट्टा किंग रिजल्ट प्राप्त करने के दो तरीके हैं। यदि आप एक तेज सट्टा राजा परिणाम चाहते हैं तो आपको अपने खैवाल के संपर्क में रहना चाहिए। क्योंकि खाईवाल ही एकमात्र व्यक्ति है जो आपको सबसे तेज सट्टा परिणाम प्रदान कर सकता है। सट्टा परिणाम प्राप्त करने का एक और तरीका है। सट्टा किंग को आप गूगल पर सर्च कर सकते हैं। आपको कई वेबसाइटें मिल जाएंगी जो सट्टा किंग परिणाम प्रदान करती हैं। लेकिन यह वेबसाइट अपडेट रिजल्ट थोड़ा लेट है। सट्टा रिजल्ट के लिए कई लोग व्हाट्सएप ग्रुप चलाते हैं। सट्टा किंग परिणाम प्राप्त करने के लिए आप उस समूह में भी शामिल हो सकते हैं।

सट्टा किंग लीक नंबर कैसे प्राप्त करें?

हर कोई चाहता है कि सट्टा किंग का लीक नंबर गली, दिशवर, गाजियाबाद और फरीदाबाद गेम का हो ताकि वह गेम जीतकर भारी मुनाफा कमा सके। अगर आप गूगल पर सर्च करेंगे तो आपको गूगल पर कई वेबसाइटें मिलेंगी जहां कई लोगों ने कंपनी से सीधे सट्टा किंग लीक जोड़ी उपलब्ध कराने के लिए अपने विज्ञापन पोस्ट किए हैं। लेकिन इसके लिए उन्होंने आपसे भारी रकम वसूल की। अगर आपको इंटरनेट पर ऐसा कोई व्यक्ति मिलता है तो कृपया उसे भुगतान करने से पहले दो बार सोचें।

इस गेम में ज्यादातर लोग स्कैमर्स होते हैं। उनका कंपनी से कोई संबंध नहीं है। वे सभी ऐसे व्यक्ति हैं जो आपको यह कहकर रैंडम नंबर देते हैं कि यह सीधे कंपनी की ओर से लीक नंबर है। कुछ लोग आपको अग्रिम भुगतान करने के लिए कहते हैं और कुछ लोग आपसे गेम जीतने के बाद जीतने वाली राशि का एक प्रतिशत भुगतान करने के लिए कहते हैं।

यदि आप व्यक्ति ने आपको गेम पास करने के बाद भुगतान करने के लिए कहा है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप लाभ में होंगे या अपना पैसा नहीं खोएंगे। क्योंकि जो व्यक्ति आपको गेम पास करने के बाद भुगतान करना चाहता है, वह आपको यादृच्छिक संख्याओं की 2 या 4 जोड़ी भी देगा और वे आपको इन नंबरों पर बड़ा पैसा लगाने के लिए कहेंगे। यदि आप उस संख्या में एक बड़ी राशि का निवेश करते हैं और यदि वे संख्याएँ विजयी संख्या के रूप में निकलती हैं तो आप बहुत अधिक धन अर्जित करेंगे और आपको जीतने वाली राशि का एक प्रतिशत उस व्यक्ति के साथ साझा करना होगा। संक्षेप में, आपको सट्टा किंग का लीक नंबर कहीं से भी नहीं मिल सकता। आप जैसे उपयोगकर्ताओं से पैसे कमाने के लिए यह सब सिर्फ एक जाल है।

Satta King

क्या आप सट्टा किंग गेम खेलकर अमीर बन सकते हैं?

बिना मेहनत किए पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है जुआ खेलना। इसमें बहुत सारे जोखिम शामिल हो सकते हैं लेकिन इनाम इसे इसके लायक बनाता है। सट्टा मटका जुए के उन रूपों में से एक है जिसमें आप बहुत कम समय में पैसे का लालच दे सकते हैं। जी हां, आप सट्टा किंग गेम खेलकर अमीर बन सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको सट्टा किंग गेम को अच्छे से खेलना पता होना चाहिए। और जुए के खेल में किस्मत भी बहुत महत्वपूर्ण कारकों में से एक है।

यदि आप उन लोगों में से हैं जिनके पास भाग्य है तो आपके पास खेल में सफलता पाने का एक अच्छा मौका है। बात उन खेलों के बारे में है जिन्हें जुआरी लगातार जीत सकते हैं जब वे उन्हें सही रणनीति के साथ खेलते हैं। केवल इतना पैसा निवेश करें जो आपके लिए एक अच्छा लाभ वापस ला सके और यदि आप इसे खो रहे हैं तो आपकी जेब को नुकसान नहीं होगा।

अस्वीकरण

यह वेबसाइट सिर्फ मनोरंजन का उपदेश देकर चलाई जा रही है। वेबसाइट के मालिक और हमारा किसी सट्टा कंपनी से कोई लेना-देना नहीं है। अपनी जिम्मेदारी पर पैसे का लेनदेन दें। वेबसाइट के मालिक किसी भी धोखाधड़ी के लिए जिम्मेदार नहीं होंगे।

Satta King Related Keywords :-

220patti | satta matka 220 patti | 220 patti chart | morning 220 patti | 220 patti satta | 220 patti hai | balaji 220 | patti | matka 220 patti | 220 patti 220 patti | 220 patti morning | 220 patti balaji | 220 patti morning chart | 220 patti kuber group | 220 patti 2017 | 220 patti vinayak | morning syndicate 220 patti | jio 220 patti | 220 patti kuber | 220 patti result | patti 220 patti | 220 patti ka chart | 220 patti guessing | 220 patti rajdhani | atka matka 220 patti | kuber 220 patti | syndicate 220 patti | 220 patti fast result | 220 Patti Game |

kuber group 220 patti | 220 patti syndicate | 220 patti morning syndicate | 220 patti syndicate chart | morning chart 220 patti | 220 patti number | 220 patti 220 | 220 patti dpboss | 220 patti jio | 220 patti 220 patti 220 patti | matka satta 220 patti | 220 patti balaji day chart | morning satta 220 patti | rajdhani 220 patti | 220 patti morning ka chart | 220 patti rajdhani chart | balaji satta 220 patti | dpboss 220 patti | satta matta matka 220 patti | morning 220 patti chart | syndicate chart 220 patti | 220 220 patti | all 220 patti Satta fast | Satta | Satta King | Sattacom